दतिया: एसपी की स्वागत योग्य पहल, छात्राओं से फीडबैक लेकर मनचलों को सबक सिखाने की तैयारी

 




स्कूल कॉलेज या कोचिंग में पढ़ने वाली छात्राओं पर कमेंट या अन्य तरह से परेशान करने वालों की खैर नहीं । दतिया एसपी ने 'एक नवाचार के तहत सभी छात्राओं से फीडबैक फॉर्म भरने के निर्देश पुलिस टीम को दिए हैं। उनमें किसी छात्रा का नाम नंबर या पता अंकित नहीं होगा।


एसपी प्रदीप शर्मा ने यह व्यवस्था की है कि जिले के जितने भी सरकारी, निजी स्कूल कॉलेज या कोचिंग हैं । उनमें पढ़ने वाली छात्राओं को अगर कोई परेशान करता है तो उसे सबक सिखाया जाएगा इसके लिए उन्होंने एक फीडबैक फॉर्म तैयार किया है। इसमें 6 सवाल रखे हैं।


स्कूल-कॉलेज, कोचिंग जाते वक्त किसी स्थान विशेष पर मनचले व्यक्तियों द्वारा कमेंट या अश्लील इशारे तो नहीं किए जाते? आते-जाते वक्त उन्हें कोई परेशान तो नहीं करता? उनका कोई पीछा तो नहीं करता। अगर कोई करता है। तो संभव हो तो गाड़ी का रजिस्ट्रेशन नंबर फॉर्म में लिखें। मोबाइल नंबर द्वारा मैसेज या मिस्ड कॉल तो नहीं किया जाता?


बसों ऑटो में स्कूल कॉलेज जाते समय स्टॉप के लोग परेशान तो नहीं करते? खास बात है कि इस फीडबैक फॉर्म में किसी छात्रा को नाम या पता अंकित नहीं करना होगा। जानकारी गोपनीय रखी जाएगी ताकि छात्राओं के साथ किसी तरह की अश्लील हरकतें व छेड़छाड़ न हो । सुरक्षित रहें उन्हें किसी तरह की दिक्कत न हो।

Post a Comment

Previous Post Next Post