गंगा जमुना स्कूल विवाद पर अब ओवैसी और गृहमंत्री डॉ मिश्रा आमने-सामने




दमोह के गंगा-जमना स्कूल का विवाद अब राष्ट्रीय स्तर पर बहस का मुद्दा बन गया है। AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और BJP पर हमला बोला है। हैदराबाद में एक सभा में ओवैसी ने कहा, स्कूल ने प्रचार किया कि हमारी बच्चियां अच्छे नंबर से पास हुई। बच्चियों ने स्कार्फ पहना था। CM शिवराज ने कह दिया हम अपनी भांजियों और भतीजियों को जबरन हिजाब नहीं पहनने देंगे। उस स्कूल पर कार्रवाई कर दी गई। कलेक्टर (दमोह) ने ट्वीट कर कहा कि सब गलत खबरें हैं, ऐसा कुछ है ही नहीं। फिर वहां स्याही फेंक दी गई, बोला गया तुमने गलत रिपोर्ट दे दी। 


ओवैसी के बयान पर गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने पलटवार कर कहा, मध्यप्रदेश में धर्मातरण का कुचक्र नहीं चलने दिया जाएगा। ओवैसी को साक्षी पर बोलते नहीं सुना। दमोह पर लंबी तकरीर कर रहे हैं। साक्षी, श्रद्धा पर तकरीर नहीं की। उनकी ये पीड़ा है। उनकी यही मानसिकता जिहादी कहलाती है। जातिगत राजनीति करते हैं। दमोह में पासपोर्ट की जांच के आदेश दिए हैं। कब-कब विदेश गए, इसकी जांच के लिए एसपी, कलेक्टर को सारे निर्देश दिए हैं।

सुनिए गृहमंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा का बयान:




गंगा जमना मामले में पढ़िए औवेसी का पूरा बयान: 

असदुद्दीन ओवैसी ने कहा, मध्यप्रदेश के दमोह में एक गंगा जमना स्कूल है। स्कूल ने इश्तेहार दिया कि हमारे यहां पढ़ने वाली बच्चियां अच्छे नंबरों से पास हो गईं। एक बच्ची की फोटो दुपट्टा डाले हुए दिखी, तो मध्यप्रदेश के चीफ मिनिस्टर का बयान आ गया कि मैं अपनी भांजी के ऊपर जबरदस्ती हिजाब डालने की मुखालफत (विरोध) करता हूं। गंगा जमना स्कूल की मान्यता कैंसिल कर दी। दमोह के कलेक्टर वहां गए, कलेक्टर ने जाकर देखा तो पता चला कि ऐसी कोई जबरदस्ती की ही नहीं गई। किसी को हिजाब, नकाब या दुपट्टा पहनने का प्रेशर ही नहीं है।


कलेक्टर ने ट्वीट किया कि सब बकवास है, झूठ है। SP ने कहा- झूठ है। इसके बावजूद मुख्यमंत्री बोले- कुछ तो है। इसके बाद वहां पर उस जिले के BJP के सदर ने जिला शिक्षा अधिकारी जब अपने दफ्तर जा रहे थे, उनके मुंह पर काली स्याही फेंक दी कि तुमने सही रिपोर्ट नहीं दी। वहां हिंदू बच्चियों को हिजाब पहनाया जा रहा था।


ओवैसी ने कहा- कलेक्टर बोल रहा है, SP बोल रहा है, लेकिन इनको नफरत है मुसलमानों से नफरत है हमारी बच्चियां हिजाब पहनती हैं, इससे बदतर और क्या कह सकता हूँ।


सांसद साध्वी प्रज्ञा ठाकुर पर भी साधा निशाना:

आवैसी ने भोपाल सांसद साध्वी प्रज्ञा ठाकुर पर हमला बोलते हुए कहा- भोपाल में एक मजे का किस्सा हुआ। आप लोगों ने अखबार में पढ़ा क्या? मैंने पढ़ा है। BJP की सांसद हैं। मोहतरमा । उन पर मालेगांव का मुकदमा चल रहा है। बच्ची के अम्मा-बाबा उनसे जाकर बोले कि मैडम हमारी बच्ची किसी के इश्क में पड़ गई है। इन्होंने उनसे कहा कि उसका (बच्ची) एक ही इलाज है। उसको ले जाकर केरला पिक्चर दिखाएंगे। वो मैडम (प्रज्ञा) ने उस बच्ची को ले जाकर केरला स्टोरी दिखाई। वह स्टोरी देखने के बाद बच्ची उसी रात अपने घर से भाग गई। क्या दिखाया उसमें यह सब मीडिया ने लिखा, मैंने नहीं लिखा। वह बच्ची भाग गई। इसीलिए हम सरकार से कह रहे हैं कि यह इश्क के मामलात में मत आओ। आप जो सही कर रहा है, कर लेने दो, मगर आप कबाब में हड्डी नहीं पत्थर बनेंगे।

Post a Comment

Previous Post Next Post